केशकाल तहसील के ग्राम करारमेटा निवासी एक युवक का जांच रिपोर्ट पाज़िटिव आने के बाद पूरे धनौरा क्षेत्र में कोरोना संक्रमंंण फैलने की आशंका को लेकर दहशत ब्याप्त है

ब्यूरो रिपोर्ट / कोंडागांव / केशकाल 

केशकाल – केशकाल तहसील के ग्राम करारमेटा निवासी एक युवक का जांच रिपोर्ट पाज़िटिव आने के बाद पूरे धनौरा क्षेत्र में कोरोना संक्रमंंण फैलने की आशंका को लेकर दहशत ब्याप्त है। बताया जाता है कि करारमेटा का युवक दूसरे प्रदेश में काम करने गया था ज़हां से वापस आने पर गांव घर पंहुचने के पूर्व ही सावधानी बरतते उसे रांधना के क्वारेंटाईन सेंटर में रखा गया था। इस बीच उसका बड़ा भाई अपने गांव के एक ब्यक्ति के सांथ अपने भाई से मिलने क्वारेंटाईन सेंटर पंहुचा था और अपने भाई से मिलकर उसका कपड़ा, मोबाइल एवं कुछ कागज तथा नगदी नोट लेकर अपने गांव पंहुचा था। क्वारेंटाईन सेंटर में रहने वाले भाई से मिलकर वापस लौटने के बाद वह धनौरा के कुछ दूकानों में जाकर लेन देन किया था और उसके बाद अपनी पत्नी को जचकी हेतु सा.स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया था। इस बीच क्वारेंटाईन सेंटर रांधना में रखे गये छोटे भाई का जांच रिपोर्ट आ गया जिसमें कोरोना पाज़िटिव आने से सबका होश पाख्ता हो गया। कोरोना पाज़िटिव रिपोर्ट आने संक्रमित के पत्नी जचकी के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था तथा वहां अस्पताल स्टाफ को क्वॉरेंटाइन कर दिया गया है तथा धनोरा अस्पताल को चार दिवस के लिए बंद कर दिया गया है यह जानकारी मिलते ही अनुविभागीय अधिकारी श्री मंडावी ने ब्लाक मेडिकल आफिसर को आवश्यक कदम उठाने निर्देशित किया गया जिसके बाद संपर्क में आने वाले 5लोगों को केशकाल लाकर क्वारेंटाईन किया गया।वंही सा.स्वास्थ्य केंद्र को सावधानी बतौर 1 अगस्त से 4अगस्त तक बंद कर दिया गया है।

वंही ग्रामीण सूत्रों से जानकारी मिली है कि धनौरा के ब्यापारियों ने 1अगस्त को एक बैठक रखकर आवश्यक सावधानी रखने का और मात्र 2अगस्त को सुबह से दोपहर 2बजे तक दूकान खुला रखनेे का फैसला लेते हुये यह निर्णय लिया है कि 3अगस्त से 6अगस्त तक सभी दूकान पूर्णतःबंद रखा जायेगा। कोरोना संक्रमित पाये गये युवक का बड़ा भाई और उसके सांथ क्वारेंटाईन सेंटर रांधा गया हुआ ब्यक्ति कंहा कंहा गया और उनके संपर्क में कौन कौन आया तथा संपर्क में आने वालों ने किस किस से संपर्क किया इस बात को लेकर कोरोना संक्रमंण फैलने की आशंका को लेकर लोगों में खौफ ब्याप्त है।कोरोना संक्रमंण को लेकर उत्पन्न स्थिति परिस्थिति की जानकारी केशकाल के वरिष्ठ पत्रकार के.शशीधरन द्वारा बस्तर संभाग के आयुक्त सहित जिला के वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराते हुए यथोचित व्यवस्था करने का आग्रह किया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *